Breaking News:

Vienna में रेस्टोरेंट में बैठे लोगों पर गोलियों की बौछार की, जो सामने आए उसे मारते गए आतंकवादियों

Vienna में रेस्टोरेंट में बैठे लोगों पर गोलियों की बौछार की, जो सामने आए उसे मारते गए आतंकवादियों

ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में कुछ आतंकवादियों ने एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। बंदूकधारियों ने आम लोगों को निशाना बनाया और उन पर भारी गोलाबारी की, जिसके बाद हर जगह चीख-पुकार मच गई। इस हमले में अब तक 3 लोग मारे गए हैं जबकि दर्जनों लोग बुरी तरह से घायल हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। हालांकि, जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को भी मार गिराया है।

यह हमला मध्य वियना में किया गया है। सीसीटीवी फुटेज में एक हथियारबंद हमलावर सड़क पर पड़े एक व्यक्ति को निशाना बनाते हुए स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। ऑस्ट्रियाई चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज़ ने इसे देश पर आतंकवादी हमला बताया है। पुलिस ने सोमवार रात कहा, "पहली गोलीबारी शहर के केंद्र में पूजा स्थल के पास हुई। इसके बाद छह अलग-अलग स्थानों पर हमले हुए। पुलिस ने कई सशस्त्र संदिग्धों के देखे जाने की पुष्टि की है।"

आपको बता दें कि यह हमला ऑस्ट्रिया में कोरोना वायरस लॉकडाउन के फिर से लागू होने से कुछ घंटे पहले हुआ था। इस हमले के समय, लोग बार और रेस्तरां में अपने रिश्तेदारों के साथ तालाबंदी से पहले विश्राम का आनंद ले रहे थे। पुलिस ने कहा कि हमलों के दौरान एक अधिकारी भी घायल हो गया।

आतंकवादियों ने रात 8 बजे (1900 GMT) के आसपास हमले को अंजाम दिया जिसके बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में गोलीबारी की खबरें सामने आईं। मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में, आंतरिक मंत्री कार्ल नेहमर ने कहा: "अब तक की जानकारी के अनुसार, कम से कम एक हमलावर अभी भी जीवित है, जो हमारी आँखों से दूर है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कितने हमलावर शामिल थे। इस हमले में।

ऑस्ट्रियाई नेता कुर्ज़ ने ओआरएफ से बात करते हुए कहा कि हमलावर "बहुत अच्छी तरह से स्वचालित हथियारों से लैस थे" और "पेशेवर रूप से तैयार" थे। इससे पहले, उन्होंने ट्वीट किया: "हमारी पुलिस इस आतंकवादी हमले के अपराधियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा," हम कभी भी आतंकवाद से नहीं डरेंगे और इस हमले का करारा जवाब देंगे। "

कुर्ज़ ने स्पष्ट किया कि सेना वियना में प्रमुख इमारतों की सुरक्षा का ध्यान रखेगी जब तक कि पुलिस आतंकवाद विरोधी अभियान पर ध्यान केंद्रित नहीं करती। नेहमर ने वियना के निवासियों से अपने घरों में और सभी सार्वजनिक स्थानों या सार्वजनिक परिवहन से दूर रहने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा के लिए मंगलवार को स्कूल बंद रहेंगे। शहर को पूरी तरह से छावनी में बदल दिया गया है और हर जगह सुरक्षा बलों द्वारा केवल पुलिस सायरन और हेलीकॉप्टर ही देखे जाते हैं। एएफपी के एक फोटोग्राफर ने कहा कि शहर के प्रसिद्ध ओपेरा हाउस के पास इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस पहरा दे रही थी।

  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 44.85 M
    DEATHS: 531.23 K
  • COVID
     GLOBAL
    DETECTED: 686.0 M
    DEATHS: 6.84 M