Breaking News:

वृषभ राशि2021

वृषभ राशि2021

वृषफ राशिफल 2021- आर्थिक स्थिति

इस वर्ष वृषभ राशि वालों की आर्थिक स्थिति कुछ तंग सी रहेगी, जिस वजह से काम तो कुछ नहीं रुकेगा और शनि ग्रह का आय भाव में प्रभाव होने से लाभ में देरी बनी रहेगी। अप्रैल के बाद अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं, जिससे आपके सभी रुके काम बनेंगे, लेकिन इस समय में धन का सही इस्तेमाल करें। इस वर्ष के मध्य में अगर वाहन अधिक खराब होने पर बार-बार धन लगने लगे तो कोशिश करें कि नया वाहन ही खरीद ले। सितम्बर के बाद ज़मीन में निवेश करने के लिए समय बहुत उत्तम रहेगा और आने वाले समय में आपको लाभ ही होगा। शेयर बाजार के लिए भी सितंबर के बाद का समय ही बेहतर रहेगा। साल के अंत मे माता-पिता अथवा पैतृक सम्पत्ति के सहयोग से धन की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशिफल 2021- करियर, जॉब और बिजनेस

इस वर्ष आपको कड़ी मेहनत करने के बाद ही सफलता मिल पाएगी क्योंकि आप जिस तरह से मेहनत और लगन से काम करते हैं, उसी तरह से इस वर्ष किस्मत साथ नहीं दे पाएगी, पर आप अपना साहस और जुनून कम न करें, क्योंकि देरी से ही सही पर मनचाही दिशा अवश्य मिलेगी। मई से अक्टूबर तक बृहस्पति और शनि दोनो ग्रह वक्री होने से यह समय व्यवसाय को लेकर कोई बड़ा निर्णय लेने के लिए उत्तम नहीं हैं। नौकरी करने वालों के लिए साल के मध्य का समय नये कार्य और नौकरी के लिए बेहतर नहीं हैं। इस वर्ष आपको अपने कर्मचारियों के साथ सौम्य व्यवहार रखना होगा, तभी आप अनचाही परेशानी से बच सकते हैं। यह वर्ष मार्केटिंग व फाइनेंस में काम के लिए बेहतर रहेगा। वर्ष का अंत आने पर ही सीनियर और बॉस का स्नेह मिलेगा, जिससे उनको आपकी मेहनत का फल भी नज़र आएगा और वेतन के बढोतरी के लिए यह समय भी उत्तम रहेगा। वृषभ राशि के लिए नई नौकरी के लिए समय फायदेमंद रहेगा।

वृषभ राशिफल 2021- पारिवारिक जीवन

वृषभ राशि वालों का पारिवारिक जीवन इस वर्ष मिला-जुला रहेगा। वर्ष की शुरुआत में ही परिवार में एक पारिवारिक आयोजन होगा जिसमें सभी लोग एक साथ मिल कर उत्सव जैसा माहौल बनाएंगे। मई के बाद घर अथवा वाहन के ऊपर धन का अधिक खर्च होगा जिससें मतभेद की स्थिति बन सकती हैं। वर्ष के अंत में किसी की सेहत खराब होने से भी मानसिक तनाव बन सकता हैं। अपने परिवार में किसी अन्य के आने से मतभेद होने से बचे।

वृषभ राशिफल 2021- प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन 

इस वर्ष अपने कार्य मे अधिक मेहनत करने की वजह से आप व्यस्त रहेंगे। जिस वजह से आप अपने प्रेमी साथी से कम बातचीत कर पाएंगे और यहीं स्थिति तनाव का रूप लेने लगेगी, क्योंकि उनकी आपसे बहुत उम्मीदें होगी और आप उनकी उम्मीद पर खरे नहीं उतर पाएंगे। यह आपसी दूरी का भी कारण बनेगा। अगर रिश्ते मे सौम्यता रखना चाहते हो तो उनके लिए भी वक्त निकाले और अपने प्यार को भी अपना समय दे। अगर आप अकेले हैं तो साल के मध्य मे आपको कोई पसंद आ सकता है, अपने दिल की बात उनको कह दे, अधिक सोचने से देरी ही हो जाएगी। इस वर्ष केतु का विवाह भाव में गोचर बना रहेगा और वैवाहिक लोगों के लिए ये वर्ष कुछ गलत-फहमी भरा रहेगा तभी किसी भी तरह के अलगाव को बढ़ने नहीं दे तभी आपसी रिश्तें मे प्रेम बना रहेगा। इस वर्ष किसी नये मेहमान के घर आने की खुशी भी मिलेगी। साल अंत मे जीवनसाथी के साथ भ्रमण के लिए भी जा सकते हैं।

वृषभ राशिफल 2021- सेहत

वृषभ राशि वालों के लिए यह वर्ष सेहत के हिसाब से बेहतर जाने वाला हैं लेकिन आप अपने ऊपर किसी तरह का मानसिक तनाव अधिक बढ़ने नहीं दें, क्योंकि यहीं मानसिक तनाव आपके लिए परेशानी का कारण बनेगा और आप अपने काम में मन नहीं लगा पाएंगे। जून से अक्टूबर महीने के दौरान अचानक पेट को लेकर किसी तरह की समस्या आ सकती हैं, बहुत ही सावधानी से चले और अपने खान-पान का ध्यान रखें।



  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 44.85 M
    DEATHS: 531.23 K
  • COVID
     GLOBAL
    DETECTED: 686.0 M
    DEATHS: 6.84 M