Breaking News:

कर्क राशि2021

कर्क राशि2021

कर्क राशिफल 2021- आर्थिक स्थिति

इस साल की शुरुआत में धन के खर्चें को लेकर कुछ मानसिक तनाव दिखाई रहा है, जिसके लिए आपको पहले से ही संभलकर चलना होगा और अपनी जेब में हाथ ड़ालने से पहले संयम रखना होगा। इस वर्ष मार्च से अचानक कोई धन के निवेश का योग बन रहा है, आपको किसी की सलाह के बिना इस निवेश पर अधिक ध्यान नहीं देना चाहिए। मई के पश्चात अधिक खर्च की वज़ह से आप अपने बचे हुए धन को संभाल नही पाएंगे। जैसे धन आएगा वैसे ही चला भी जाएगा। बेहतर होगा कि इस समय मे आप अपने धन को संभालकर रखें तभी बचत हो सकती है। इसी समय में किसी वाद-विवाद में भी न उलझे, वहां भी बिना बात का धन खर्च हो सकता है और किसी तरह के कर्ज़ का लेन-देन भी बिल्कुल न करे। अक्टूबर माह से घर में किसी उत्सव के होने से आपका पैसा खर्च होगा। वर्ष के अंत का समय धन के निवेश और आर्थिक स्थिति की मजबूती के लिए बेहतर रहेगा।

कर्क राशिफल 2021- करियर, जॉब और बिजनेस

कर्क राशि के लिए साल में शुरुआत के महीने व्यापार को लेकर बहुत बेहतर रहेंगे, इस समय मे आप बहुत सी पुरानी उलझनों से बाहर आएंगे और किसी नये काम की कोशिश भी इस समय में कामयाब होगी। किसी की सलाह के साथ व्यापार में धन निवेश करने के लिए भी समय बेहतर रहेगा। इस वर्ष आपको अपने काम में जोश और लगन बनी रहेगी, जिससे सफलता अवश्य प्राप्त होगी क्योंकि संघर्ष और मेहनत से आप ने हमेशा काम किया है, इस साल आपकी यही मेहनत रंग लाएगी। इस वर्ष कार्य को लेकर देश-विदेश भ्रमण भी बना रहेगा और आप अपनी मेहनत से नये प्रोजेक्ट और डील में सफलता पाओगे। जून से अक्टूबर के मध्य कोई भी नया काम करने की कोशिश न करे, न ही इस समय मे नौकरी मे बदलाव करे। अगर इस समय में किसी नौकरी का ऑफर आता भी है, तो वह भी सितम्बर तक स्वीकार न करें। आप जहां नौकरी कर रहे है, वहां भी बहुत ही संभलकर काम करें, कहीं हाथ से नौकरी जाने से आप खाली न बैठ जाए। साल के अंत माह में आपको प्रमोशन के साथ नये प्रोजेक्ट भी दिए जाएंगे, जिसको आप बहुत ही लगन से पूरे भी करेंगे।

कर्क राशिफल 2021- पारिवारिक जीवन

इस वर्ष कर्क राशि के लिए पारिवारिक जीवन में पहले से मधुरता रहेगी और आपसी संबंध भी बेहतर होने के आसार हैं। आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं, जिससे कुछ दिन सभी को साथ रहने और वक्त बिताने का अवसर प्राप्त होगा। अप्रैल के बाद घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता हैं जिसमें आपका बहुत धन भी खर्च होगा। इस वर्ष माता-पिता की सेहत का बहुत ध्यान रखना होगा, अचानक उनकी सेहत में गिरावट आ सकती हैं। राहु का एकादश भाव में गोचर रहने से बड़े भाई-बहनों के साथ किसी गलतफहमी की वजह से तनाव रहेगा।

कर्क राशिफल 2021- प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन

कर्क राशि वाले अगर आप इस वर्ष अकेले हैं, तो वर्ष की शुरुआत में आपकी किसी से दोस्ती होगी और शीघ्र ही यह दोस्ती प्रेम में कब बदल जाएगी, आपको पता ही नहीं चलेगा। आपको समय से ही अपने प्रेम का इज़हार कर देना है, अधिक सोचने से कही देर ही न हो जाए। आप जिस से प्रेम करते हैं उनके साथ समय बिताएंगे और उनकी उम्मीदों पर भी खरे उतरेंगे, जिस से आप दोनों का रिश्ता मधुर बनेगा और आपसी प्रेम भी बढ़ेगा। इस वर्ष की शुरुआत में आपके वैवाहिक ज़ीवन में आपस मे गलतफहमी की वजह से तनाव रहेगा, एक दूसरे को समझने की बजाए आप एक दूसरे की कमी निकालने लगेंगे जिससे रिश्तों में दूरी बन सकती हैं इसलिए समय रहते रिश्तें के महत्व को समझे। आपके इसी आपसी मनमुटाव होने से बच्चों की शिक्षा पर भी बुरा असर पड़ेगा। आपके आपसी संबंधों में धीरे-धीरे ही रिश्तों में सुधार आएगा अक्टूबर के बाद सब अच्छा होने लगेगा। साल के अंत के महीनों मे आप साथी के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाएंगे।

कर्क राशिफल 2021- सेहत

कर्क राशि वालों के लिए यह वर्ष सेहत के लिए 2021 के मध्य तक बेहतर रहेगा, लेकिन आप अपने खान-पान का ध्यान रखें, नहीं तो पेट में इंफेक्शन होने की समस्या हो सकती हैं। वर्ष के मध्य के पश्चात पैरों और कमर को लेकर दर्द और परेशानी बन सकती हैं, अपने कार्य के साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। वर्ष के अंत में अधिक यात्राओं और कार्य की वज़ह से मानसिक तनाव के साथ शारीरिक रुप से भी कमज़ोरी महसूस करेंगे।




  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 44.85 M
    DEATHS: 531.23 K
  • COVID
     GLOBAL
    DETECTED: 686.0 M
    DEATHS: 6.84 M