बापू के दर्शन कर CBI दफ्तर पहुंचे सिसोदिया, शराब नीति घोटाला केस में होगी पूछताछ :

बापू के दर्शन कर CBI दफ्तर पहुंचे सिसोदिया, शराब नीति घोटाला केस में होगी पूछताछ :

आज सीबीआई के समक्ष मनीष सिसोदिया को पेश होना है, लेकिन इस पेशी से ठीक पहले मनीष सिसोदिया के ट्वीट ने दिल्ली में हलचल मचा दी है. आम आदमी पार्टी के नेताओं ने इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर हमले तेज कर दिए हैं.
शराब नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बुलाया है. इस पूछताछ के लिए सिसोदिया सीबीआई दफ्तर पहुंच गए हैं. सीबीआई कार्यालय पहुंचने से पहले वह राज्यसभा सांसद संजय सिंह के साथ राजघाट स्थित गांधी समाधि पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि बापू के दर्शन किए और याद किया कि कैसे उन्हें और आजादी के लिए लडने वालों को परेशान किया गया, मुझे भी फर्जी केस में फंसाया जा रहा है. मुझे गर्व है कि मुझे डर नहीं है, गर्व है. देश के लिए कुछ करने का मौका मिला है.
इससे पहले सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा था कि उनकी कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है. इसके लिए भाजपा ने सीबीआई के जरिए जाल बुन दिया है. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ पूरी तरह से फर्जी केस बनाया गया है. यह केस केवल उन्हें गुजरात जाने से रोकने के लिए गिरफ्तार करने के लिए है. सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा है कि उन्हें आगामी दिनों में चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना है, लेकिन ये लोग गुजरात बुरी तरह से हार रहे हैं. ऐसे में यह नहीं चाहते कि वह गुजरात पहुंचे.
लगातार किए कई ट्वीट
सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘जब जब मैं गुजरात गया, मैंने गुजरात के लोगों को यही कहा कि हम गुजरात में भी आपके बच्चों के लिए दिल्ली जैसे शानदार स्कूल बनायेंगे. लोग बहुत खुश हैं. लेकिन ये लोग नहीं चाहते कि गुजरात में भी अच्छे स्कूल बनें, गुजरात के लोग भी पढ़ें और तरक्की करें.’ बता दें कि मनीष सिसोदिया को आबाकारी नीति में कथित घोटाले कि जांच कर रही CBI ने पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है. इससे पहले मनीष सिसोदिया ने भी दावा किया था कि मामले की जांच में वह सीबीआई को पूरा सहयोग करेंगे.
सुबह पौने नौ बजे किया पहला ट्वीट
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का पहला ट्वीट सुबह नौ बजे आया. इसमें उन्होंने बताया कि फर्जी केस बनाकर उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी है. इसके पीछे उन्हें गुजरात जाने से रोकना है. इसके बाद उनका अगला ट्वीट आया कि ‘मेरे जेल जाने से गुजरात का चुनाव प्रचार रुकेगा नहीं. आज हर गुजराती खड़ा हो गया है. अच्छे स्कूल, अस्पताल, नौकरी, बिजली के लिए गुजरात का बच्चा बच्चा अब चुनाव प्रचार कर रहा है. गुजरात का आने वाला चुनाव एक आंदोलन होगा. इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया. लिखा कि मेरे खिलाफ पूरी तरह से फर्जी केस बनाया गया है. मेरे घर रेड की, कुछ नहीं मिला, मेरे सारे बैंक लॉकर देखे, कुछ नहीं मिला, मेरे गांव में जाकर सारी जांच की, लेकिन वहां से भी खाली हाथ लौटे हैं. ये केस पूरी तरह से फर्जी है.
मनीष सिसोदिया के घर पहुंचे संजय सिंह
आम आदमी पार्टी से राज्य सांसद अभी अभी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पहुंचे हैं. आज ही मनीष सिसोदिया को CBI के समक्ष पेश होना है. इसके लिए दिल्ली पुलिस के जवानों का मनीष सिसोदिया के घर के आसपास जमावड़ा होना शुरू हो गया है. मौके पर धारा 144 भी लागू कर दी गई है.
11 बजे होगी सिसोदिया पूछताछ
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से 11 बजे पूछताछ होगी. इसके लिएसीबीआई ने जरूरी तैयारियां पूरी कर ली है. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक डीएसपी आलोक कुमार शाही और एसपी शुभेन्द्र कट्टा की टीम उनसे पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने उनसे पूछताछ के लिए सवालों की एक लंबी लिस्ट तैयार की है. यह सभी सवाल अलग अलग चरणों में सिसोदिया के सामने रखे जाएंगे.इसी के साथ ही अभी तक मिले सबूतों और दूसरे आरोपियों के बयान भी भी डिप्टी सीएम के सामने रखे जाएंगे.


  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 10.1M
    DEATHS: 147 K
  • COVID-19
     GLOBAL
    DETECTED: 79.8 M
    DEATHS: 1.75 M