Rahul Dravid Corona Asia Cup 2022: राहुल द्रविड़ को हुआ कोरोना, एशिया कप में कौन बनेगा टीम इंडिया का हेड कोच?

Rahul Dravid Corona Asia Cup 2022: राहुल द्रविड़ को हुआ कोरोना, एशिया कप में कौन बनेगा टीम इंडिया का हेड कोच?

एशिया कप में भारत को अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. लेकिन इस अहम टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है, क्योंकि हेड कोच राहुल द्रविड़ को कोरोना हो गया है. ऐसे में सवाल उठता है कि उनकी जगह टीम इंडिया का हेड कोच कौन बनेगा?

भारतीय टीम का नया मिशन शुरू होने को है, इसी हफ्ते यानी 27 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत हो रही है. यूएई में हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए जब टीम इंडिया रवाना हो रही थी, तभी उसे बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और अब उनका एशिया कप में भारतीय टीम के साथ रहना मुश्किल है.

मंगलवार सुबह ही यह जानकारी मिली कि राहुल द्रविड़ को कोरोना हो गया है. ऐसे में यह साफ है कि वह एशिया कप में टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे. क्योंकि करीब पांच दिन के बाद ही उनका कोई पहला टेस्ट होगा और उसके बाद वह क्वारनटीन समेत अन्य चीज़ों से होते हुए एशिया कप में पहुंचेंगे. जबकि भारत को अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है.


ऐसे में सवाल होता है कि टीम इंडिया के साथ बतौर कोच कौन एशिया कप में जाएगा. इसका जवाब उसी रणनीति में मिलता है जो रणनीति भारतीय टीम अभी तक अपनाती रही है.

बीसीसीआई की ओर से बयान दिया गया है कि एक बार राहुल द्रविड़ कोरोना निगेटिव होकर फिट हो जाते हैं, तो वह टीम इंडिया के साथ जुड़ पाएंगे. बाकि टीम 23 अगस्त को यूएई में रिपोर्ट करेगी.

वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के कोच?

जब से टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ बने हैं, तभी से एक नई चीज़ देखने को मिल रही है. अलग-अलग दौरों पर कप्तान बदल रहे हैं, दो-तीन तरह की टीमें खेल रही हैं. यानी अगर कोई बड़ा दौरा नहीं है तो सीनियर प्लेयर उसका हिस्सा नहीं रहते हैं, जबकि कोचिंग स्टाफ के साथ भी ऐसा हो रहा है.

हाल ही में जब टीम इंडिया आयरलैंड पहुंची और अब जिम्बाब्वे पहुंची, तब टीम इंडिया के साथ राहुल द्रविड़ ने ट्रैवल नहीं किया. बल्कि नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के हेड और पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ही टीम इंडिया के साथ गए और बतौर कोच काम किया.

ऐसे में अब एशिया कप में भी यही ऑप्शन नज़र आता है, क्योंकि राहुल द्रविड़ कोरोना पॉजिटिव हैं तो अब वीवीएस लक्ष्मण ही उनकी जगह भर सकते हैं और एशिया कप में टीम इंडिया के साथ रह सकते हैं. वीवीएस लक्ष्मण ने आईपीएल और एनसीए में खिलाड़ियों के साथ काम किया है, ऐसे में इसमें ज्यादा दिक्कत नहीं होगी.

  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 10.1M
    DEATHS: 147 K
  • COVID-19
     GLOBAL
    DETECTED: 79.8 M
    DEATHS: 1.75 M