डिप्रेशन और एंजाइटी कम कर सकता है ये डिवाइस! मिलेगी सूरज जैसी रौशनी, जानिए कितनी है कीमत ?

डिप्रेशन और एंजाइटी कम कर सकता है ये डिवाइस! मिलेगी सूरज जैसी रौशनी, जानिए कितनी है कीमत ?

LightTherapy Lamp: अगर आप भी डिप्रेशन और एंजाइटी जैसी दिक्कतों से परेशान है, तो एक प्रोडक्ट आपकी मदद कर सकता है. इस प्रोडक्ट का नाम लाइट थेरेपी लैम्प  है, जो लाइट थेरेपी कॉन्सेप्ट पर काम करता है. इसे यूज करना भी बहुत आसान है. इस प्रोडक्ट की डिटेल्स हम लेकर आए हैं, जो आपकी कई समस्याओं को दूर कर सकता है. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स.  
    तेजी से भागती शहरी लाइफस्टाइल में लोग अपने शरीर का ध्यान नहीं रख पाते हैं. अच्छी सेहत के लिए जिस तरह से खान-पान जरूरी है, उसकी तरह से हमारे लिए प्रकृति भी जरूरी है. शहरों के घरों में बंद हो चुकी है जिंदगी का बहुत कम वक्त सूरज की रौशनी में गुजरता है. जो गुजरता है वो भी ऐसा कि धूप कि बर्दास्त ना हो सके.
    ऐसे में लोगों में विटामिन-डी और दूसरे मिनरल की कमी हो जाती है. इनकी वजह से लोग एंजाइटी और मूड स्विंग जैसी दिक्कतों से जूझने लगते हैं. अगर आप सुबह की की धूप ले सकें, तो ये सबसे अच्छा होगा, लेकिन ऐसा नहीं कर पाने की स्थिति में क्या कर सकते हैं.
क्या है प्रोडक्ट?
हम किसी ऐसे गैजेट की तलाश में थे, जो कंज्यूमर की एंजाइटी से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने में मदद कर सके. Healthline ने अपनी रिपोर्ट में ऐसे एक को शामिल किया है, जो भारत में भी उपलब्ध है. हम बात कर रहे हैं Light Therapy Lamp की.
जैसा की इसके नाम से ही साफ है Light Therapy Lamp एक तरह का लैम्प है, जो लाइट की मदद से यूजर की एंजाइटी और ऐसी |दूसरी दिक्कतों को दूर करने में मदद करता है. वेबसाइट ने इस प्रोडक्ट को यूजर्स के रिव्यू के आधार पर अपनी लिस्ट में शामिल किया है.  
कैसे करता है काम?
नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन ने इस संबंध में एक जर्नल भी पब्लिश किया है. इस जर्नल का टॉपिक ही लाइट ट्रीटमेंट है, जो डिप्रेशन और सेशनल डिसऑर्डर में मरीज . की मदद करता है.
रिपोर्ट के मुताबिक लाइट थेरेपी से मरीज का मूड बेहतर होता है और डिप्रेशन कम होता है. Light Therapy Lamp भी यही काम करता है. इसे आप ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ...
कितने रुपये है कीमत?
प्रोडक्ट डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, इस लैम्प में 10 हजार LUX की UV-फ्री लाइट मिलती है. इसमें आपको ब्राइटनेस कंट्रोल के तीन लेवल मिलते हैं.डिवाइस टाइमर सेटिंग, 90 डिग्री रोटेबल स्टैंडिंग ब्रैकेट के साथ आता है. 10W वाले इस डिवाइस की कीमत लगभग 8 हजार रुपये है.
इसमें टच कंट्रोल और दूसरे कई फीचर्स दिए गए हैं. चूंकि यह लैम्प साइज में काफी कॉम्पैक्ट है, इसलिए इसे कही भी ले जाना आसान है. बॉक्स में आपको एक चार्जर,एक लाइट, एक यूजर मैन्युअल और USB टाइप-सी केबल मिलेगी.

  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 10.1M
    DEATHS: 147 K
  • COVID-19
     GLOBAL
    DETECTED: 79.8 M
    DEATHS: 1.75 M