5 राज्यों में 18 लोकेशन पर छापेमारी, अवैध खनन मामले में ED की बड़ी कार्रवाई

5 राज्यों में 18 लोकेशन पर छापेमारी, अवैध खनन मामले में ED की बड़ी कार्रवाई

अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है. ED ने झारखंड, राजस्थान, हरियाणा समेत पांच राज्यों के 18 लोकेशन पर छापेमारी की है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अवैध खनन मामले में शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है. झारखंड, राजस्थान, हरियाणा समेत पांच राज्यों के 18 लोकेशन पर ED की छापेमारी जारी है. फिलहाल, झारखंड के अलावा ईडी की कार्रवाई किस राज्य में किसके ठिकानों पर की जा रही है, इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने आज सुबह झारखंड, राजस्थान, हरियाणा, बिहार और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग लोकेशन पर पहुंची और छापेमारी शुरू कर दी.

- रांची में IAS अधिकारी पूजा सिंघल के घर पर छापेमारी

झारखंड की राजधानी रांची में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के सरकारी आवास और उनके पति के आवास सहित कई जगहों पर ईडी की रेड जारी है. इसके अलावा व्यवसायी अमित अग्रवाल के भी कई ठिकानों पर छापेमारी हो रही है. खबर है कि ईडी की टीम दिल्ली से आई है. पंचवटी रेसीडेंसी, ब्लॉक नंबर-9, चांदनी चौक हरिओम टावर, नई बिल्डिंग, लालपुर, पल्स हॉस्पिटल, बरियातू, आईएस पूजा सिंघल के सरकारी आवास में छापेमारी चल रही है.

उधर, भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने छापेमारी को लेकर झारखंड सरकार पर निशाना साधा है. झारखंड के गोड्डा से सांसद निशिकांत दूबे ने ट्वीट किया है कि झारखंड सरकार यानि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड में अफसर पूजा सिंघल जिन्होंने CM हेमंत सोरेन, उनके भाई बसंत सोरेन, गुर्गों व दलालों को कौड़ी के भाव खान आवंटित किया,आखिर उनके ठिकानों पर ED की छापेमारी 20 जगहों पर चल रही है. निशिकांत दूबे ने दावा किया कि झारखंड के रांची, दिल्ली, राजस्थान और मुंबई में भी छापेमारी जारी है.

बताया जा रहा है कि यह एक मामला लंबे समय से रजिस्टर्ड है. झारखंड के खूंटी जिले में अवैध खनन से जुड़े मामले में राम शंकर के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी. आज चल रही छापेमारी IAS अधिकारी पूजा सिंघल से जुड़ी हुई हैं.

एजेंसी का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय ने रांची में झारखंड खान और भूविज्ञान विभाग की सचिव पूजा सिंघल और व्यवसायी अमित अग्रवाल के ठिकानों पर छापेमारी की. 









  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 10.1M
    DEATHS: 147 K
  • COVID-19
     GLOBAL
    DETECTED: 79.8 M
    DEATHS: 1.75 M