Breaking News:

IND Vs SA 3rd T20: सूर्या ने धांसू शतक जड़कर की रोह‍ित की बराबरी, बर्थडे बॉय कुलदीप के सामने चकराई अफ्रीका... हुई रिकॉर्डों की बरसात

IND Vs SA 3rd T20: सूर्या ने धांसू शतक जड़कर की रोह‍ित की बराबरी, बर्थडे बॉय कुलदीप के सामने चकराई अफ्रीका... हुई रिकॉर्डों की बरसात

India Vs South Africa 3rd T20 stats: सूर्यकुमार यादव के ऐत‍िहास‍िक शतक के बाद बर्थडे बॉय कुलदीप यादव ने अपनी फ‍िरकी का कमाल दिखाया और साउथ अफ्रीका के ख‍िलाफ तीसरे टी20 में व‍िकेट का पंजा जड़ा. साउथ अफ्रीकी टीम के ख‍िलाफ इस मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर टी20 सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. वहीं कई रिकॉर्ड अपने नाम किए.

India Vs South Africa 3rd T20, Johannesburg Records, stats: सूर्यकुमार यादव के शतक और कुलदीप यादव के पांच विकेट ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 मैच में ध्वस्त करके रख दिया. इस तरह तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही.

भारत ने पहले खेलते हुए कप्तान सूर्या के ऐत‍िहास‍िक 56 गेंदों में 100 रन की बदौलत 201/7 का स्कोर खड़ा किया. जवाब में खेलने उतरी अफ्रीकी टीम 95 रन पर सिमट गई और 106 रनों से हार गई. यह उसकी  रनचेज करते हुए तीसरी सबसे बड़ी हार रही. 

वहीं बर्थडे बॉय कुलदीप यादव ने 17 रन देकर 5 विकेट लिए. जो जन्मद‍िन वाले दिन टी20 इंटरनेशनल मैच में किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. वहीं उप-कप्तान रवींद्र जडेजा ने भी दो विकेट अपने नाम किए. मुकेश और अर्शदीप को एक-एक सफलता मिली.

बहरहाल, इस मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव ने टी20 में अपना चौथा शतक जड़ा, सूर्या ने अपनी पारी में 8 छक्के और 7 चौके जमाए. इस तरह उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल और रोहित शर्मा के टी20 में सर्वाध‍िक शतक जड़ने के रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली. मैक्सवेल और रोह‍ित के भी इस फॉर्मेट में 4-4 शतक हैं. 

टी20 सीरीज के इस आखिरी मुकाबले में टॉस हारकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 201 रन बनाए. टीम ने 29 रनों पर ही 2 विकेट गंवा दिए थे. शुभमन गिल (12) और तिलक वर्मा (0) केशव महाराज की लगातार 2 गेंदों पर आउट हो गए थे.