Breaking News:

Owaisi : सोशल मीडिया पर CM योगी समेत कई नेताओं के साथ फोटो वायरल, हमलावर सचिन लॉ का रहा है स्टूडेंट

Owaisi : सोशल मीडिया पर CM योगी समेत कई नेताओं के साथ फोटो वायरल, हमलावर सचिन लॉ का रहा है स्टूडेंट

Attack On Owaisi: AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर हमले के दोनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है. इनमें से एक नोएडा के बादलपुर का जबकि दूसरा सहारनपुर का रहने वाला है. एक आरोपी लॉ का स्टूडेंट रहा है. साथ ही उसने भाजपा की सदस्यता भी ली थी. वहीं दूसरा हमलावर 10वीं का स्टूडेंट रहा है.

Attack On Owaisi: AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर हमले के दोनों आरोपी सचिन पंडित और शुभम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, हमले का आरोपी सचिन पंडित ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना का रहने वाला है. दुरयाई गांव के रहने वाले सचिन के पिता पिता विनोद पंडित प्राइवेट कंपनियों में ठेकेदार हैं. सचिन लॉ का स्टूडेंट रहा है. आरोपी ने बीजेपी की सदयस्ता ग्रहण की हुई थी, जिसकी स्लिप सचिन ने सोशल मीडिया पर डाला हुआ है. सचिन की तस्वीरे सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, सांसद महेश शर्मा सहित कई बीजेपी नेताओं के साथ वायरल हो रही है. 

वहीं दूसरा आरोपी शुभम सहारनपुर का रहने वाला है. शुभम 10वीं पास है और खेती करता है. पुलिस की अब तक की जांच में शुभम का कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड नहीं निकला है. पूछताछ में शुभम और सचिन ने बताया है कि ये दोनों ओवैसी और उनके छोटे भाई के बयानों से बेहद नाराज थे. फेसबुक, ट्विटर, सोशल मीडिया पर ये ओवैसी भाइयों के भाषण सुनते थे और उनसे बेहद नफरत करते थे. दोनों के पास से कंट्री मेड मुंगेर टाइप पिस्टल बरामद हुई है जो इन्होंने हाल ही में किसी से खरीदा था. एक दो लोगों के नाम सामने आए हैं जिनसे इन्होंने हथियार खरीदे थे. उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

फेसबुक पर सचिन हिन्दू नाम से सचिन पंडित का प्रोफाइल है जिसमें उसने खुद को हिन्दू संगठन का सदस्य बताया है. अब पुलिस की जांच में साफ हो पाएगा कि आखिर सचिन किस हिंदू संगठन से जुड़ा हुआ है. आज 12 बजे के बाद हापुड़ कोर्ट में दोनों को पेश किया जाएगा. पुलिस इनकी कस्टडी की मांग करेगी. साथ ही आज ही पुलिस इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी. 

उधर, ओवैसी पर हमला करने वाला आरोपी सचिन पंडित के परिजनों से गुरुवार रात करीब 5 घंटे ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पूछताछ की. पूछताछ में पुलिस ने सचिन शर्मा (सचिन पंडित) के पिता विनोद पंडित ने बताया कि उनका 20 से 25 प्राइवेट कंपनियों में ठेकेदारी का काम है जिसमें वह कंपनियों को लेबर प्रोवाइड करते हैं. उनका बेटा सचिन पंडित भी उनके साथ ही काम करता है. कल सुबह करीब 8 बजे वह घर से यह कहकर निकला कि मैं कंपनी में बात करने के लिए जा रहा हूं. दो-तीन दिन से थोड़ा परेशान भी लग रहा था.


- क्या है मामला?

गुरुवार शाम असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया कि मेरठ से लौटते वक्त उनकी गाड़ी पर 4 राउंड फायरिंग की गई है. आज तक के साथ खास बातचीत में ओवैसी ने कहा कि उन पर मेरठ से लौटते वक्त फायरिंग की गई. वह बोले कि सबको पता था कि हम मेरठ से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. हर कोई जानता है कि टोल प्लाजा के पास गाड़ी धीमी हो जाती है और इसी दौरान हमलावर ने मुझे निशाना बनाते हुए गोलीबारी की. जब हमलावरों ने गोलीबारी की तो हमारे ड्राइवर ने समझदारी दिखाई और तुरंत गाड़ी भगा ली. इन लोगों पर ठोस कार्रवाई होनी चाहिए इन्होंने मेरी जान लेने की कोशिश की है.


- हमले के विरोध में आज देशभर में प्रदर्शन

ओवैसी पर हुए हमले के विरोध में पार्टी के सदस्य देशभर में शुक्रवार को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान डीएम या आयुक्त को ज्ञापन देकर असदुद्दीन ओवैसी पर हमलों की जांच की मांग की जाएगी. औरंगाबाद से AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने उत्तर प्रदेश में होने वाली ओवैसी की जनसभाओं के लिए सख्त सुरक्षा की मांग की है.











  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 44.85 M
    DEATHS: 531.23 K
  • COVID
     GLOBAL
    DETECTED: 686.0 M
    DEATHS: 6.84 M