Breaking News:

24 लाख दीयों से जगमग होगी राम की नगरी अयोध्या, भव्य दीपोत्सव के लिए सजे सरयू के 51 घाट, Photos

24 लाख दीयों से जगमग होगी राम की नगरी अयोध्या, भव्य दीपोत्सव के लिए सजे सरयू के 51 घाट, Photos

योगी सरकार इस बार भी अयोध्या में भव्य और ऐतिहासिक दीपोत्सव का आयोजन कर रही है. यूपी सरकार ने फैसला किया है कि इस बार अयोध्या में 11 तारीख को होने वाले दीपोत्सव में 21 लाख दीयों का रिकॉर्ड कामयाबी के साथ बने इसके लिए 24 लाख दीये जलाए जाएंगे.

दीपोत्सव पर एक बार फिर राम नगरी अयोध्या नया रिकॉर्ड बनाने जा रही है. 11 नवंबर को अयोध्या 24 लाख दीपकों से रौशन होगी लेकिन इससे पहले राम की पैड़ी और चौधरी चरण सिंह घाट सहित 51 प्रमुख घाटों पर दीपोत्सव की तैयारी की जा रही है. दीपावली के मौके पर पूरे शहर को शानदार तरीके से सजाया गया है. दीपोत्सव के दौरान लेजर शो की भी तैयारी है. राम की पौड़ी पर होने वाले लेजर शो के माध्यम से भगवान राम के जीवन की झांकी पेश की जाएगी.

तुलसीकृत रामचरितमानस के सात कांड की प्रस्तुति के ज़रिए राम के जीवन आदर्शों को जहां झांकी के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा वहीं देशी विदेशी कलाकार रामलीला पेश करेंगे. दीपोत्सव की सारी तैयारियां सीएम योगी के दिशा निर्देशों के मुताबिक हो रही हैं. 25 हजार से अधिक वालंटियर्स दीपोत्सव में एक बार फिर विश्व रिकॉर्ड कायम करेंगे. गुरुवार देर शाम तक सभी घाटों पर वालंटियर्स की ओर अधिकतर दीयों को बिछाया गया. दीपों में प्रयुक्त होने वाले दीयों की का आकार 24 एमएल हैं जिसमें  सरसों का तेल वालंटियर्स की तरफ से डाला गया है