पत्रकार एकता परिषद, पत्रकारों का विश्व का सबसे बड़ा संगठन अहमदाबाद जिले में आयोजित किया गया था।

पत्रकार एकता परिषद, पत्रकारों का विश्व का सबसे बड़ा संगठन अहमदाबाद जिले में आयोजित किया गया था।

    विशेष रूप से प्रदेश अध्यक्ष श्री लाभभाई कट्रोदिया उपस्थित थे ।


    झारकिता एकता परिषद का अहमदाबाद जिला सम्मेलन, एकमात्र पत्रकार संगठन जिसका गुजरात में जिला और तालुका स्तर पर अपना कार्यकारी अस्तित्व है और अनुशासित पत्रकारों के लिए पत्रकारों के अधिकारों और अधिकारों के लिए संघर्ष करता है, सेठ जयंती कापसी हॉल, नरोदा में आयोजित किया गया था ।


    इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री लाभभाई कटरोदिया, विभिन्न अंचलों के पदाधिकारी, अन्य जिलों के जिलाध्यक्ष श्री खास सहित क्षेत्रीय नेता उपस्थित रहे और कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई. जिले से क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए क्षेत्रीय उपाध्यक्ष दिनेशभाई हलक, अंचल प्रभारी भरतसिंह राठौर भी उपस्थित थे ।


    प्रदेश अध्यक्ष श्री लाभभाई कटरोदिया के स्वागत के लिए अहमदाबाद जिला पत्रकार सभागार से आसपास की चार सड़कों तक ढोल नगाड़ों से ढोल बजाकर अधिवेशन का भव्य स्वागत किया गया ।


    कार्यक्रम का शुभारंभ भारतीय संस्कृति के अनुरूप दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया ।


    विशेष रूप से मंच पर मौजूद गणमान्य व्यक्तियों और उपस्थित अतिथियों को बुके और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।


    क्षेत्रीय प्रभारी श्री गौरांगभाई पंड्या ने संक्षेप में संगठन पर प्रकाश डाला ।


    कार्यक्रम में उपस्थित विशिष्ट अतिथि न्यूज रिच के प्रायोजक श्री दर्शनभाई शाह ने अपने विशेष संबोधन में कहा कि पत्रकार एकता परिषद की स्थापना और पत्रकारों की एकता का विचार स्वर्गीय सलीमभाई बवानी ने जब प्रस्तुत किया था, तब भी यह विचार आया था. आए और प्रौद्योगिकी के माध्यम से पत्रकारों ने उनकी सेवा कर उनके समग्र विकास के लिए इस कंपनी की स्थापना की और वर्तमान स्थिति में हम कई पत्रकारों के सहयोग से ही पत्रकारों की सेवा कर रहे हैं ।


    प्रदेश उपाध्यक्ष श्री गिरवांसिंह सरवैया ने अपने विशेष संबोधन में कहा कि पत्रकार एकता परिषद के संस्थापक स्वर्गीय सालिंभाई बवानी ने संगठन की स्थापना की और कोरोना से पहले 22 जिलों में कार्यकारिणी का गठन किया और हमने कोरोना काल में सलीमभाई को खो दिया.


    पत्रकार एकता परिषद के संस्थापक स्वर्गीय सलीमभाई बवानी के लिए सभी पत्रकार मित्रों ने एक मौन बदलाव देखा ।


    प्रदेश महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष काजलबेन वैष्णव ने भी महिला पत्रकारों को पत्रकारिता में सक्रिय रहने का आह्वान किया ।


    वर्तमान जिले के गणमान्य व्यक्तियों और तालुक प्रमुख सहित तालुक प्रमुख को सम्मान पत्रों और क्षणों के साथ सम्मानित किया गया ।


    राज्य आईटी सेल के अध्यक्ष श्री समीरभाई बवानी ने आगे बताया कि श्री लाभुभाई कट्रोदिया पत्रकार एकता परिषद की स्थापना के बाद से राज्य अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और पूरे गुजरात में कार्यकारी गठन पूरा होने के बाद, राज्य अध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ था। जिसमें कोई मुकाबला नहीं था।श्री लाभभाई कटरोदिया को स्थायी अध्यक्ष के रूप में चुना गया और बैठकों की श्रृंखला को फिर से शुरू किया और संगठन को सम्मेलन में ले गए और इसे दुनिया का सबसे बड़ा पत्रकार संगठन बना दिया ।

    प्रदेश अध्यक्ष श्री लाभुभाई कटरोदिया ने अपना संबोधन प्रस्तुत करते हुए कहा कि संगठन के माध्यम से हमने सरकार के समक्ष पत्रकारों के हित के प्रश्न प्रस्तुत किए, जिनमें से एक सभी सरकारी बसों में पत्रकारों को मुफ्त यात्रा प्रदान करना था, जिसका समाधान किया जा चुका है और अन्य प्रश्नों पर चर्चा चल रही है. साथ ही विपक्षी दलों ने भी हमारे सवालों को चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने की बात कही है.. जल्द ही पूरे गुजरात के करीब पांच हजार पत्रकारों का एक सम्मेलन आयोजित किया जाना है और हमारे सभी सवालों को हल करने के बाद हम अपने संगठन को एक सामाजिक संगठन के रूप में काम करेंगे.

    अहमदाबाद में हुए कार्यक्रम में करीब छह सौ पत्रकार मित्र मौजूद थे और इसने पत्रकारों की एकता को दिखाया.

    पत्रकार एकता परिषद के अहमदाबाद जिला अध्यक्ष श्री हसमुखभाई पटेल के मार्गदर्शन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया और अहमदाबाद जिला टीम के सहयोग से कार्यक्रम को सफल बनाया गया।


क्षेत्रीय आईटी सेल अध्यक्ष
समीर सालिंभाई बवानी


  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 10.1M
    DEATHS: 147 K
  • COVID-19
     GLOBAL
    DETECTED: 79.8 M
    DEATHS: 1.75 M