विदेश नहीं मुंबई में ही शुरू होगी फिल्म ‘टाइगर 3’ की शूटिंग

विदेश नहीं मुंबई में ही शुरू होगी फिल्म ‘टाइगर 3’ की शूटिंग

दो देशों के जासूसों की एक्शन से भरपूर कहानी एक बार फिर बड़े पर्दे पर जलवे बिखेरने की पूरी तैयारी में है। जी हां, हम बात कर रहे हैं, 'टाइगर 3' की। पिछली दो फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर अपार सफलता के बाद ‘टाइगर 3’ पर काम शुरू हो चुका है। फिल्म की शूटिंग की खबरें लगातार आ रही हैं, जिनमें कहा जा रहा है कि ये शूटिंग विदेश में शुरू होगी। लेकिन, ताजा जानकारी के मुताबिक फिल्म ‘टाइगर 3’ की शूटिंग अगले महीने से मुंबई में ही शुरू होने जा रही है।

जानकारी के अनुसार, पहले दौर की शूटिंग इसी साल मार्च से यशराज फिल्म्स के बैनर तले शुरू होने जा रही है। सलमान खान और कटरीना कैफ मार्च से लगभग एक महीने आगे तक की शूटिंग को स्टूडियो में ही पूरा करेंगे। अप्रैल में ये दोनों कलाकार अपनी दूसरी फिल्मों के कामों में व्यस्त रहेंगे। सलमान अपनी ईद पर रिलीज होने वाली अगली फिल्म 'राधेः योर मोस्ट वांटेड भाई' के प्रोमोशन में व्यस्त रहेंगे और साथ ही कटरीना इसी दौरान निर्देशक श्रीराम राघवन के साथ अपने नए प्रोजेक्ट की शूटिंग करने वाली हैं।  

‘टाइगर 3’ की शूटिंग मुंबई के बाद जून में विदेश में शुरू की जाएगी। फिल्म ‘टाइगर 3’ के ज्यादातर हिस्से को यूरोपीय देशों के विभिन्न हिस्सों में फिल्माया जाना है। शूटिंग का यह अनुमानित दौरा 45-50 दिनों का होने वाला है। जिसमें एक लोकेशन से दूसरे पर जाने की कवायद लगी रहेगी। यूरोप की हालिया स्थिति कोरोना के नए स्ट्रेन के फैलाव की वजह से ठीक नही हैं। लेकिन जून तक हालात सुधरने की काफी उम्मीद जताई जा रही है। फिल्म की यूरोपीय देशों में शूटिंग के समय का चुनाव हालात को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

निर्देशक मनीष शर्मा अपनी टीम के साथ शूटिंग के लोकेशन का मुआयना पहले ही कर चुके हैं। यूरोप के कई देशों में बटी लोकेशन का जायजा लेने के साथ ही मनीष ने वैकल्पिक स्थानों का भी चयन किया है कि अगर हालात काबू में न रहें और कोविड की वजह से यूरोप में शूट करना मुश्किल हुआ तो फिल्म को किन जगहों पर फिल्माया जा सकता है। फिल्म ‘टाइगर 3’ के कुछ हिस्से की शूटिंग इस्तांबुल मे भी होनी है।

योजना के मुताबिक यह बॉलीवुड की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म बनने जा रही है। जिसका बजट लगभग 350 करोड़ रखा गया है। इसके एक्शन सीन्स को वास्तविक जगहों पर विदेशों में फिल्माया जाना है और खबरों की मानें तो यह फिल्म सिर्फ अपनी फ्रैंचाइजी को ही नही बल्कि ‘वार’ और ‘पठान’ को भी पीछे छोड़ने की तैयारी में है। इस फिल्म में सलमान को दो लुक में देखा जाएगा। एक क्लीन शेव वाले ‘एक था टाइगर’ के लुक में और दूसरे ‘टाइगर जिंदा है’ के लुक में ।



  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 10.1M
    DEATHS: 147 K
  • COVID-19
     GLOBAL
    DETECTED: 79.8 M
    DEATHS: 1.75 M