Breaking News:

ChatGPT और Google BARD को टक्कर देने आ रहा AppleGPT, कंपनी का बड़ा दांव

ChatGPT और Google BARD को टक्कर देने आ रहा AppleGPT, कंपनी का बड़ा दांव

Apple अब खुद का नया AI प्लेटफॉर्म तैयार कर रहा है. यह Open AI और Google bard AI को टक्कर देगा. ऐपल के अपकमिंग प्लेटफॉर्म का नाम 'Apple GPT' हो सकता हैApple GPT से टेक्स्ट को समराइज किया जाएगा. डेटा के आधार पर सवालों के जवाब दिए जाएंगे. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

Apple आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) सेक्टर में एक नया दांव खेलने जा रहा है. अब कंपनी Open AI और Google bard AI को टक्कर देने के लिए एक नया प्लेटफॉर्म तैयार कर रहा है. यह प्लेटफॉर्म 'Apple GPT' नाम से लॉन्च हो सकता है. यह जानकारी ब्लूबर्ग की लेटेस्ट रिपोर्ट में शेयर की है.

अब कंपनी एक Chatbot पर टेस्टिंग कर रही है, जिसका नाम Apple GPT बताया है. हालांकि अभी तक Apple ने इस पर मीडिया को जानकारी शेयर नहीं की है. कंपनी की इस  पहल ने लोगों और इनवेस्टर्स का ध्यान आकर्षित करना शुरू कर दिया है.

क्या करेगा Apple GPT

Apple GPT की मदद से कंपनी कई नए फीचर्स देने का काम कर सकती है. इसकी मदद से टेक्स्ट को समराइज किया जाएगा. डेटा के आधार पर सवालों के जवाब दिए जाएंगे. साथ ही इस AI की खूबियों को दूसरे ऐप्स मे शामिल किया जा सकता है.

तैयार की नई टीम 

लेटेस्ट AI प्लेटफॉर्म को डेवलप करने के लिए कंपनी ने डेडिकेटेड मल्टीपल टीम तैयार की है. इन टीम की कमान  John Giannandrea को सौंपी गई है, जो ऐप्पल में मशीन लर्निंग एंड AI के हेड हैं. Apple का AI  स्मार्टफोन, मोबाइल ऐप्स और विजन प्रो को भी बेहतर बनाने में काफी मदद  कर सकता है. 

Siri assistant क्या होगा बेहतर 

ऐपल का वॉयस असिस्टेंट Siri assistant मौजूद है, लेकिन इस पर कंपनी को मनचाही सफलता हासिल नहीं हुई. हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि Siri assistant को भी बेहतर किया जाएगा या नहीं. Siri की टक्कर में एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर Google का वॉयस असिस्टेंट मौजूद हैं, जिसे Ok Google बोलेकर फोन पर एक्टिवेट किया जा सकता है.

पूरी दुनिया में AI की चर्चा 

भारत समेत पूरी दुनिया में AI चर्चित है. भारत में Open AI समेत कई AI प्लेटफॉर्म मौजूद हैं. जहां अभी इसकी खूबियों पर बात चल रही है, वहीं इसे आलोचना भी  भी सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, AI की मदद से जहां हमारे काम आसानी से हो सकते हैं. वहीं इसकी वजह से भविष्य में कई लोगों की नौकरियां भी जा सकती हैं.


  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 44.85 M
    DEATHS: 531.23 K
  • COVID
     GLOBAL
    DETECTED: 686.0 M
    DEATHS: 6.84 M