Breaking News:

KL Rahul ODI World Cup 2023: सुनील शेट्टी के दामाद का वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल, ऐसे होगा पत्ता साफ!

KL Rahul ODI World Cup 2023: सुनील शेट्टी के दामाद का वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल, ऐसे होगा पत्ता साफ!

वनडे वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने को लेकर काफी प्लेयर अपना दम दिखा रहे हैं. जबकि केएल राहुल चोट से उबर रहे हैं. उनके लिए टीम में जगह बना पाना बेहद मुश्किल लग रहा है...

KL Rahul ODI World Cup 2023: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल कुछ समय पहले ही जारी किया है. शेड्यूल जारी होते ही सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. दुनियाभर में हर एक क्रिकेटर का सपना होता है कि वह वर्ल्ड कप खेले और टीम को चैम्पियन भी बनाए.

अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए अब भारतीय खिलाड़ियों ने भी कमर कस ली है. जिन खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है या अभी खेल रहे हैं, उनके सामने अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह पक्की करने का बड़ा दबाव है.

अय्यर, राहुल, बुमराह चोट से जूझ रहे हैं

दूसरी ओर कार एक्सीडेंट के बाद रिकवर हो रहे ऋषभ पंत के अलावा चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर समेत बाकी खिलाड़ियों के सामने जल्द ठीक होकर टीम में लौटने का दबाव है. इतना ही नहीं, बल्कि ठीक होने के बाद इन सभी को अपना शानदार प्रदर्शन भी दिखाना होगा.

इन सभी में सबसे ज्यादा दबाव केएल राहुल पर होगा. IPL 2023 में एक मैच के दौरान चोटिल होने के बाद राहुल की जांघ की सर्जरी हुई. अब वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे हैं. राहुल ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो बैटिंग प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं. वीडियो देखकर लगता है कि राहुल जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं.

राहुल का बतौर ओपनर आना बेहद मुश्किल

मगर देखने वाली बात ये है कि राहुल का वनडे में बतौर ओपनर टीम में वापसी करना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है. मिडिल ऑर्डर में भी उनकी जगह बनती नजर नहीं आ रही है. ओपनिंग में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल का आना लगभग पक्का है.

जबकि मिडिल ऑर्डर में राहुल, श्रेयस अय्यर और अजिंक्य रहाणे के बीच घमासान होने वाला है. मौजूदा स्थिति को देखें तो रहाणे मिडिल ऑर्डर के लिए दावेदारी ठोकते नजर आ रहे हैं. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए IPL 2023 सीजन में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है.

वनडे में विकेटकीपिंग नहीं कर रहे राहुल

हालांकि भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से ठीक पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज और एशिया कप में वनडे मैच खेलने हैं. ऐसे में तीनों के पास अपनी दावेदारी मजबूत करने का भरपूर मौका हो सकता है. रहाणे को भी वनडे में अपना दमदार प्रदर्शन दिखाना होगा.

केएल राहुल विकेटकीपिंग करते हैं. मगर वो कुछ समय से सिर्फ टी20 मुकाबलों में ही विकेटकीपिंग संभाल रहे हैं. यदि राहुल बतौर विकेटकीपर वनडे में वापसी करते हैं, तो यहां भी उन्हें ईशान किशन और संजू सैमसन से चुनौती मिलेगी. ईशान ने वनडे में दोहरा शतक भी जमाया है. साथ ही कप्तान रोहित भी ईशान को ही पहले प्राथमिकता देना पसंद कर रहे हैं. मगर बाकी सेलेक्शन का सारा मामला इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ही निर्भर करेगा.

चोट से पहले फॉर्म भी खराब चल रही थी

इन सभी बातों से यह साफ होता है कि राहुल के लिए वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बना पाना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. चोट से पहले भी राहुल का प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा था. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भी राहुल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था, जिस कारण वो जमकर ट्रोल भी हुए थे.

बता दें कि स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का पिछले साल 30 दिसंबर को कार एक्सीडेंट हुआ था. पंत खुद कार चलाकर अकेले ही दिल्ली से रूड़की जा रहे थे. तभी यह एक्सीडेंट हुआ. इसमें वो बुरी तरह घायल हुए थे. मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में उनकी कुछ सर्जरी हुई थीं. हालांकि पंत ने अब ठीक से चलना शुरू कर दिया है, लेकिन वर्ल्ड कप तक उनका ठीक होना बेहद मुश्किल लग रहा है. ऐसे में उनकी दावेदारी ना के बराबर मान सकते हैं.

इसी साल सुनील शेट्टी के दामाद बने राहुल

केएल राहुल की इसी साल के शुरुआत में बॉलीवुड एक्ट्रेस अथिया शेट्टी से शादी हुई है. दोनों लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी के बंधन में बंधे. अथिया बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार सुनील शेट्टी की बेटी हैं. राहुल और अथिया की शादी 23 जनवरी 2023 को हुई थी.


  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 44.85 M
    DEATHS: 531.23 K
  • COVID
     GLOBAL
    DETECTED: 686.0 M
    DEATHS: 6.84 M