Breaking News:

भारत से नेपाल बाइक से जाकर करता था चोरी, ग्वाला गैंग के 5 लोग गिरफ्तार

भारत से नेपाल बाइक से जाकर करता था चोरी, ग्वाला गैंग के 5 लोग गिरफ्तार

सूरत क्राइम ब्रांच ने ऐसे अंतरराष्ट्रीय गिरोह के पांच शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जो भारत से बाइक चलाकर नेपाल जाकर चोरी करते थे. यह गैंग पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी का रहने वाला है. ग्वाला गैंग से जुड़े लोग न सिर्फ सूरत में बल्कि देश के कई राज्यों में भी चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. पुलिस ने इनके पास से तीन चोरी की बाइक बरामद की है.

गुजरात की सूरत क्राइम ब्रांच ने पश्चिम बंगाल की ग्वाला गैंग के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी की ग्वाला गैंग से जुड़े लोग न सिर्फ सूरत में बल्कि देश के कई राज्यों सहित नेपाल में भी चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. इस बात का खुलासा सूरत पुलिस के एडिशनल पुलिस कमिश्नर ट्रैफिक एंड क्राइम शरद सिंगल ने किया है.

सूरत क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए पांचों चोर पश्चिम बंगाल राज्य के जलपाईगुड़ी के रहने वाले हैं. गिरफ्तार हुए आरोपियों में मनोज उर्फ पिंटू राजू ग्वाला, राहुल शशि यादव उर्फ दीपू रणजीत ग्वाला, टिंकू ग्वाला, बाला लालजी यादव और अविनाश राजेश यादव है. आरोपी मनोज के खिलाफ सूरत, अहमदाबाद, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग पुलिस थानों में 10 चोरी के आपराधिक मामले दर्ज हैं. 

तीन राज्यों में 6 मामले दर्ज

वहीं, राहुल के खिलाफ गुजरात के अहमदाबाद, हरियाणा और बिहार में तकरीबन 6 मामले दर्ज हैं . तीसरे आरोपी टिंकू के खिलाफ उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और नेपाल में कुल 3 मामले दर्ज हैं. चौथे आरोपी बाला लालजी यादव के खिलाफ बिहार और नेपाल को मिलाकर दो मामले दर्ज हैं. पांचवें आरोपी अविनाश के खिलाफ पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में दो जलपाईगुड़ी में एक और नेपाल में भी चोरी के तीन मामले दर्ज हैं. 

रुपयों से भरा बैग छीन कर हुआ था फरार

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए पांचों आरोपियों ने मिलकर सूरत के उमरा पुलिस थाना क्षेत्र से एक युवक से रुपयों का भरा बैग छीन कर फरार हो गए थे. उस थैले में दो लाख दस हजार नकद मिलाकर कुल दो लाख उन्नीस हजार का सामान था. इस मामले की शिकायत 12 जुलाई 2023 को उमरा पुलिस थाने में दर्ज की गई थी. इस घटना को अंजाम देने वाले इन आरोपियों को पकड़ने के लिए सूरत के पुलिस कमिश्नर अजय कुमार तोमर ने स्थानीय उमरा थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की अलग-अलग टीमें बनाई थी, जिसके आधार पर सूरत क्राइम ब्रांच को इन्हें गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

हजारों किलोमीटर बाइक चलाकर देते थे चोरी को अंजाम

मामले में एडिशनल पुलिस कमिश्नर ट्रैफिक एंड क्राइम शरद सिंघल ने बताया कि पश्चिम बंगाल की जलपाईगुड़ी की ग्वाला गैंग के सदस्य पश्चिम बंगाल से हजारों किलोमीटर बाइक से सफर किया करते थे. यह लोग जिन बाइक की सवारी करते थे, वह बाइक चोरी की होती थी. इस गैंग के लोगों ने पश्चिम बंगाल, हरियाणा, गुजरात, बिहार, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और नेपाल के इटिहारी काकरवीटा, धूलबारी और झुमका सहित अनेक शहरों में 50 से अधिक बार चोरी की है. 

ग्वाला गैंग के सदस्य से  तीन चोरी की बाइक बरामद

ग्वाला गैंग का टारगेट खास करके वह लोग होते थे, जो पैसे निकालने के लिए बैंक जाते थे या फिर एटीएम से पैसे निकाला करते थे. इस गैंग के लोगों ने सूरत के उमरा पुलिस थाना क्षेत्र, वापी, दमण और वलसाड में जाकर अलग-अलग बैंकों से रुपये निकालने वालों की रेकी की, पीछा किया और रुपए छीन कर भाग गए थे. पुलिस ने इनके पास से तीन चोरी की बाइक बरामद की है.













  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 44.85 M
    DEATHS: 531.23 K
  • COVID
     GLOBAL
    DETECTED: 686.0 M
    DEATHS: 6.84 M